Best Site For Online Photo Selling


दोस्तों आज की इंटरनेट की दुनिया में लोग घर बैठे कमाने के कई आसान तरीके गूगल पर search कर रहे हैं और  Online अच्छी कमाई  भी कर रहे हैं।  अब आपके भी मन में यह सवाल उठता होगा की हम इंटरनेट की मदद से कैसे online कमाई कर सकते हैं। 


कई बार लोग confuse रहते है की उनके पास तो कोई ऐसी Knowledge या कोई टैलेंट नहीं है जिसे वो online दिखा कर अच्छे खासे पैसे कमा सकें। 


तो आपको बता दें की ऐसी बहोत सी sites google पर उपलब्ध हैं जहा पर आपको किसी भी अनुभव या ट्रेनिंग की जरुरत नहीं पड़ती आप यहाँ पर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। 
 तो यहाँ मैं आपको जिस sites के बारे में बताने जा रहा हु उससे पहले यह बता दूँ की इन sites पर कैसे हम बिना  किसी लागत के पैसे कमा सकते हैं। 


मै बात कर रहा हूँ Stock Images की। दोस्तों आज हर किसी के पास एक अच्छा कैमरे वाला android फ़ोन होता ही है  और लोग अपनी फोटो या  आस - पास की फोटो को Social Media  upload करते हैं तो बस आपको इतना ही करना है आप अपने फ़ोन या DSLR से खींची हुई फोटोज को इन साइट्स पर अपलोड कर इन्हें बेच सकते हैं। 


आप को बता दें की आपके अपने photos भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में बिक सकते हैं। इन साइट्स की खास बात यह है की आपके sell हुए फोटो की राशि साइट अपने पास रख लेती है और इसका कुछ एक हिस्सा आपको आपके बैंक अकाउंट में भेज देती है। 
तो आइये जानते है आप ऐसे किन किन sites का उपयोग कर के पैसे कामा सकते हैं। 


ShutterStock: 

यह एक बहोत ही ज्यादा popular site में से एक है। इसकी popularity को देखते हुए अब इसका Application भी निकाला जा चूका है जिसे पूरी दुनिया में 1 मिलियन से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं। feature की अगर बात करें तो इस साइट पर आप अपने फोटोज को आसानी से upload कर पैसे कमा सकते हैं। यहाँ पर पैसे की बात करें तो इस साइट पर आपकी कमाई हुए धनराशि आपके अकाउंट में भेज दी जाती है। यहाँ आप बड़े ही simple steps में अपने फोटो को अपलोड कर सकते हैं। आपको यहाँ लाखो अच्छी क्वालिटी के फोटोज भी देखने मिल जायेंगे। 


इस साइट की खास बात यहाँ है की आप अपने earning को आसानी से track कर सकते हैं और कई बार गूगल search engine (SEO) में भी ShutterStock के images आ जाते है। तो आज से ही आप इस साइट के इस्तेमाल से अच्छी खासी earning कर सकते है। 



DreamsTime :

यह एक फोटो selling Application है यहाँ पर आप  बड़े आसानी से अपना account create कर सकते हैं। यहाँ आपको एक से ज्यादा फोटोज upload करने की सुविधा भी मिलती है। आप अपने फोटोज की description यानि फोटो की जानकारी भी दे सकते है जिसकी मदद से आपकी फोटो Search engine (SEO) आसानी से Rank कर सकती है। इसके आलावा यहाँ पर आपकी फोटोज revive होती है जो की बहुत ही आसानी से आपके photos को approval मिल जाता है। 


यहाँ पर आप अपनी Summaries देख कर के अपनी earning को आसानी से ट्रैक कर सकते हैं। यहाँ भी आपको similar option जो मिल रहा है वो यह है की यहाँ भी आपके बेचे हुए फोटो पर app अपना कुछ percentage रख लेता है। 




EyeEm :

यह application भी काफी usefull साबित हो सकती है यहाँ आपको फोटो selling से लेकर photo shearing के भी option मिलते हैं। यहाँ फोटोज को sell करना बहोत ही आसान है यहाँ भी application आपको आपके revenue में से कुछ shares रख लेती है। यहाँ आपको Create  option मिल जायेगा जिसके जरिये आप अपने फोटो को filter कर के अपने फोटो को और आकर्षक बना कर upload कर सकते हैं। इस साइट से 20 मिलियन से भी ज्यादा photographers जुड़े हुए है और अपने photos को successfully sell कर रहे है।

3. https://bit.ly/3eZrYrj

 यहाँ पर आपको photos की creativity के बारे में काफी कुछ सिखने को मिल सकता है इसके आलावा यहाँ पर photos exhibition भी लगते है जहा आप अपने category के हिसाब से आप इस exhibition में हिस्सा ले सकते हैं और इनके Contest में हिस्सा लेकर price money भी जीत सकते हैं। 



तो आपको मैंने यहाँ top 3 Sites के बारे में बता दिया है आपको इनके लिंक भी इसी पोस्ट में मिल जायेंगे तो आज से ही इन sites को इस्तेमाल कर के अपने photos sell करना शुरू कर दीजिये। 

Post a Comment

और नया पुराने